‘‘महापौर हेल्प लाईन’ पर प्राप्त शिकायतों को और अधिक त्वरित गति से निराकृत करें’

अनमोल संदेश, भोपाल
महापौर मालती राय ने ‘महापौर हेल्प लाईन’ की साप्ताहिक समीक्षा के दौरान निर्देशित किया कि ‘महापौर हेल्प लाईन’ के माध्यम से प्राप्त नागरिकों की शिकायतों/समस्याओं के निदान के लिए और अधिक त्वरित गति से कार्यवाही की जाए। समीक्षा के दौरान राय ने निगम अधिकारियों से लंबित शिकायतों के संबंध में जानकारी प्राप्त की साथ ही शिकायतकर्ताओं से दूरभाष पर चर्चा कर फीडबैक लिया।
महापौर राय को अवगत कराया गया कि माह फरवरी में वर्तमान तक 1943 शिकायते प्राप्त हुई है जिनमें से 1176 निराकृत कर दी गई है और शेष के निराकरण के लिए कार्यवाही प्रचलन में है। महापौर मालती राय ने मंगलवार को स्मार्ट सिटी कार्यालय स्थित कंट्रोल रूम में महापौर हेल्प लाइन की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान महापौर राय ने हेल्प लाइन पर प्राप्त शिकायतों एवं उनके निराकरण के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी प्राप्त की और विभिन्न विभागों के अधिकारियों से चर्चा कर उनके विभागों से संबंधित लंबित शिकायतों के साथ ही हेल्प लाइन पर प्राप्त होने वाली अन्य शिकायतों को भी और अधिक त्वति गति से निराकृत करने के निर्देश दिए। इस दौरान महापौर राय ने अनेक शिकायतकर्ताओं से भी चर्चा की और शिकायतों के निराकरण के संबंध में फीडबैक भी लिया।
शिकायतकर्ताओं ने उनकी समस्याओं /शिकायतों के घर बैठे ही समाधान पर महापौर राय के प्रति आभार भी व्यक्त किया। महापौर राय को इस दौरान अवगत कराया गया कि माह जनवरी में वर्तमान तक 1943 विभिन्न प्रकार की षिकायते प्राप्त हुई जिनमें से 1176 शिकायतों का संतुष्टिपूर्ण ढंग से निराकरण किया जा चुका है। शेष शिकायतों के निराकरण के लिए कार्यवाही प्रचलन में है।
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