जीएम क्वालिटी ने किया एकीकृत ऑनलाइन ग्राहक फीडबैक प्रणाली का उद्घाटन

Apr 24, 2024 - 13:49
 0  1
जीएम क्वालिटी ने किया एकीकृत ऑनलाइन ग्राहक फीडबैक प्रणाली का उद्घाटन

अनमोल संदेश, भेल

जीएम क्वालिटी जीपी भगेल ने मंगलवार को बीएचईएल, भोपाल में एक व्यापक एकीकृत ऑनलाइन ग्राहक फीडबैक प्रणाली का उद्घाटन किया। यह प्रणाली ग्राहकों की प्राथमिकताओं को समझने और संबोधित करने, उत्कृष्ट ग्राहक सेवा प्रदान करने और लगातार ग्राहक मूल्य प्रदान करने के लिए डिज़ाइन की गई है। यह ऑनलाइन सिस्टम की उपयोगकर्ता अंशांकन/परीक्षण प्रयोगशाला से प्रतिक्रिया, अंशांकन/ प्रयोगशाला में परीक्षण के लिए लिया गया समय, अंशांकन/परीक्षण की सटीकता, अंशांकन की सीमा जैसे मापदंडों पर ग्राहकों और आंतरिक उपयोगकर्ताओं से फीडबैक प्राप्त करने के  लिए वास्तविक समयमंच प्रदान करता है। परीक्षण का दायरा, प्रयोगशाला कर्मचारियों की तकनीकी अक्षमता, परीक्षण रिपोर्ट/ अंशांकन प्रमाणपत्र की गुणवत्ता, जारी किए गए स्टिकर की गुणवत्ता (केवल अंशांकन के लिए), परीक्षण और अंशांकन प्रयोगशालाओं की सुविधाओं और समग्र वातावरण में सुधार परीक्षण/अंशांकन सुविधाएं, तकनीकी सेवा प्रभाग सिस्टम प्रयोगशालाओं की दक्षता का विश्लेषण करने और एमआईआर का उत्पादन करने के लिए एक अद्वितीय ग्राफिकल रिपोर्ट सिस्टम से लैस है, जो ग्राहकों की प्राप्त प्रतिक्रियाओं की निगरानी और विश्लेषण करने में मदद करेगा।  इससे विभाग के प्रक्रियाचक्र का समय कम हो जाएगा और इस प्रकार दक्षता में सुधार करने में मदद मिलेगी। फीडबैक प्रक्रिया के डिजिटलीकरण के साथ, विभाग ऑडिट मानदंडों को भी पूरा करता है। यह सिस्टम तकनीकी सेवासमूह और डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन समूह के संयुक्त प्रयास से पूरा किया गया है।

ग्राहक की संतुष्टि पर ध्यान केंद्रित 

जीएम (क्वालिटी) ने सीआईआई एक्जि़म अवार्ड से सम्मानित होने की उपलब्धि को जारी रखते हुए सटीकता और पूर्णता पर ध्यान केंद्रित करके ग्राहकों की संतुष्टि बढ़ाने और मजबूत ग्राहक संबंध बनाने के लिए बीएचईएल की संस्कृति पर जोर दिया, जिसका उद्देश्य समग्र संचालन में सुधार करना और कुल गुणवत्ता प्रबंधन (टीक्यूएम) को प्रोत्साहित करना है। उन्होंने परिकल्पना की कि इसी तरह की प्रणाली इंजीनियरिंग उत्कृष्टता की यात्रा में यूएचवी (ट्रांसफॉर्मर्स), स्विचगियर, ट्रैक्शन जैसे अन्य डिवीजनों के लिए बहुत मददगार हो सकती है।  क्योंकि इन डिवीजनों में हमारे ग्राहकों द्वारा अक्सर दौरा किया जाता है जो हमारे कॉर्पोरेट हितधारकों का निर्माण करते हैं। उद्घाटन समारोह में सभी वरिष्ठ अधिकारी एसके मीना, एनपी सनोदिया, एसएन श्रीवास्तव, शिखा सक्सेना भी उपस्थित थे। इस प्रणाली की संकल्पना और डिजाइन एसएन श्रीवास्तव और मौली बीजाक्सा द्वारा किया गया है, जिसकी जीएम (क्यू)  ने क्वालिटी और डीटीजी द्वारा किए गए प्रयासोंं की सराहना की।

Files

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow